Translate

Tuesday, January 31, 2017

ऋतिक की जिंदगी में बहार

फिल्म काबिल की सफलता की चर्चा ऋतिक रोशन के डगमगाते करियर को तो सहारा देगा ही उनके परिवार में एक बार फिर से बहार आने के संकेत देने शुरू कर चुका है । ऋतिक रोशन जब सुजैन खान से अलग हुए थे तब उनके और कंगना के बीच कथित अफेयर की खबरें खूब आम होती थीं । दोनों के रोमांस के भी चर्चे आम थे । बाद में इस प्रेम कहानी में ईमेल का खलनायक आया जिसने ऋतिक और कंगना दोनों को कोर्ट कचहरी तक पहुंचा दिया । ईमेल के इस भंवर में प्रेम की नैया डूबती नजर आने लगी थी । दोनों तरफ से अलग अलग तरीके की खबरें आने लगी थीं । खैर यह अब इतिहास है, एक ऐसा अतीत जिसको ना तो ऋतिक याद रखना चाहते हैं और ना ही कंगना रनाउत । ऋतित के बारे में सवाल पूछने पर कंगना के चेहरे पर जिस तरह की विद्रूपता का भाव आता है उससे तो यह साफ तौर पर जाहिर होता है कि दोनों के बीच अब किसी तरह का प्रेम बचा नहीं है । कंगना और ऋतिक के प्रेमयुद्ध के बीच ऋतिक की फिल्म मोअनजोदड़ो रिलीज हुई जो बुरी तरह से पिट गई । इस फिल्म के पिटने के बाद ऋतिक की आस अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म काबिल पर टिक गई । एक तरफ ऋतिक फिल्मों के पिटने से परेशान थे तो दूसरी तरफ कंगना के साथ केस मुकदमे को लेकर भी खिन्न रहने लगे थे । ऐसे में उनको एक साथी की तलाश थी । बॉलीवुड से जुड़े लोगों का कहना है कि ऋतिक आपसी बातचीत में सुजैन को मिस करने लगे थे । तलाक के दो साल बाद अब ऋतिक को लगने लगा था कि उसकी जिंदगी में सुजैन का जो स्थान था वह कोई और भर नहीं पा रहा है । ऋतिक से जब एक पत्रकार ने सवाल किया था कि आजकल वो किसको डेट कर रहे हैं तो ऋतिक ने साफ मना कर दिया था कि वो किसी को भी डेट नहीं कर रहे हैं बल्कि इन दिनों वो एक रिलेशनशिप में हैं । तब किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि ऋतिक अपने सुजैन की बात कर रहे हैं । तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे ।
इस बीच सुजैन और ऋतिक दोनों अपने बेटों की खातिर मिलते जुलते थे । ऋतिक और सुजैन के फिर से साथ आने की खबरों को तब और बल मिला जब नए साल का जश्न मनाने ऋतिक और सुजैन अपने दोनों बेटों के साथ दुबई जा पहुंचे । वहां चारों ने कई दिन बिताए और कहा जा रहा है कि उस दौरान ऋतिक और सुजैन ने ये फैसला कर लिया कि वो अरने रिश्ते को एक और चांस देने की कोशिश करते हैं । दोनों के बीच इस बात को लेकर सहमति थी कि बेटों का खातिर भी ऋतिक और सुजैन को फिर से एक हो जाना चाहिए । इसके कुछ दिन बाद ऋतिक के जन्मदिन के मौके पर हुए जश्न में भी सुजैन को लोगों ने चहकते हुए देखा था । बर्थडे पार्टी में ऋतिक और सुजैन के बीच की क्लोजनेस इस बात की गवाही दे रहा था कि कुछ फिर से पकने लगा है । इसके बाद वो वक्त आ गया जब ऋतिक की फिल्म काबिल की प्राइवेट स्क्रिनिंग रखी गई । इस स्क्रीनिंग में भी सुनैजन पहुंची और ऋतिक के साथ ही बैठकर उसने पूरी फिल्म देखी । ऋतिक की हाथों में हाथ डाले उन्होंने मेहमानों का स्वागत भी किया । फिल्म देखने के बाद सुजैन ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज पोस्ट किया – सो, सो प्राउड ऑफ यू ऋतिक । इस मैसेज को ऋतिक के उस इंटरव्यू से जोड़कर देखा जाने लगा जिसमें उन्होंने कहा था कि वो इन दिनों रिलेशनशिप में हैं । दरअसल बॉलीवुड में दोनों के एक साथ दुबई में नए साल का जश्न मनाए जाने की खबर के बाद ही ये माना जाने लगा था कि दोनों एक होने वाले हैं ।  
ऋतिक और सुजैन के बीच की इस रियल लाइफ केमिस्ट्री को देखकर कोई भी अंदाज लगा सकता है कि दो साल पहले तलाक लेने वाले इस खूबसूरत जोड़े ने एक फिर से जिंदगी को खूबसूरत बनाने का फैसला कर लिया है । सुजैन भी अपनी तरफ से इस रिश्ते को फिर से शुरू करने में जुटी है । हुआ यह कि ऋतिक की बहन के जन्मदिन के मौके पर सुजैन उसके ससुराल जा पहुंची । वहां ऋतिक और पूरा रोशन परिवार तो मौजूद था ही, ऋतिक की बहन के ससुरालवाले सभी रिश्तेदार भी मौजूद थे । जब सुजैन वहां पहुंची तो ऋतिक ने ईदे बढ़कर उसका हाथ थाम लिया । रोशन सीनियर भी इसको देखककर बेहद खुश नजर आ रहे थे । दोनों परिवारों को निकट से जानने वाले एक शख्स का दावा है कि राकेश रोशन भी चाहते हैं कि ऋतिक और सुजैन फिर से एक हो जाएं और उनका बिखरा परिवार फिर से संवर जाए । इसलिए रोशन परिवार की तरफ से भी कोशिशें हो रही हैं ।

बॉलीवुड में अलग हुए सेलिब्रिटीज को लेकर कयासों का दौर चलता रहता है । अभी बीच में ये भी खबर आई थी कि अरबाज खानऔर मलाइका अरोड़ा एक बार फिर से साथ आ सकते हैं । दोनों के एक होटल में साथ खाना खाते तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी । बावजूद इसके दोनों के एक होने की संभावना क्षीण हो गई क्योंकि उसके कुछ ही दिन बाद दोनों मुंबई की एक अलादत मे तलाक के मुकदमे के सिलसिले में नजर आए थे । कहा तो ये भी जाता है कि सैफ अब भी अमृता सिंह से जुड़े हुए हैं और अमृता सिंह से अपनी बेटी के फिल्मी करियर को संवारने में लगे हुए हैं । हाल ही में ये खबर आई थी कि अमृता सिंह की बेटी ऋतिक के साथ फिल्म में डेब्यू करेंगी यह जानकर अमृता खफा हो गई थी वो नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी अपने से दस साल बड़े अभिनेता के साथ डेब्यू क्यों कर रही हैं । उन्होंने इसके लिए सैफ को जिम्मेदार भी माना था । होता यह है कि असल जिंदगी में अलग हुए सितारे अपने बच्चों की खातिर एक दूसरे से जुड़े होते हैं । इसी जुड़ाव में कभी कभार प्रेम के अंकुर फिर से फूटने लगते हैं । ऋतिक औक सुजैन के मामले में तो कम से कम यही लगता है ।   

2 comments:

कविता रावत said...

फ़िल्मी कलाकारों का जीवन भी किसी फिल्म से कम नहीं होता। .
बहुत अच्छी प्रस्तुति
वसंतोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं

दिलबागसिंह विर्क said...

आपकी इस प्रस्तुति का लिंक 02-02-2017 को चर्चा मंच पर चर्चा - 2588 में दिया जाएगा
धन्यवाद