Translate

Friday, April 14, 2017

इश्क वाली दीपिका


अभी एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई कि दीपिका और रणवीर सिंह के बीच इश्क शुरू हो गया है । दरअसल एक तस्वीर ने और दीपिका के इश्क के चर्चों ने इंटरनेट पर मौजूद अफवाहबाजों के मसाला दे दिया । उनके कई तरह के फोटो इंटरनेट पर बेवजह वायरल होते रहते हैं । अभी हाल ही में एक फोटो इतना वायरल हुआ कि लोग उसको सच मान बैठे और इस बात पर कयासबाजी शुरू हो गई कि दीपिता और रणवीर सिंह फिर एक हो गए हैं । इंटरनेट पर जो फोटो वायरल किया गया उसके साथ कहानी ये चली कि करण जौहर की पार्टी में रणवीर ने दीपिका को जोरदार तरीके से आलिंगबद्ध किया और दोनों की वो तस्वीर क कर दी गई । इंटरनेट पर इस तस्वीर के सामने आते ही दीपिका और रणवीर सिंह के फैंस खुशी से पागल हो गए और उसको साझा करना शुरू कर दिया । सोशल मीडिया साइट्स पर ये तस्वीर बेतरह साझा हुई और एक टिप्पणी तो ये आई कि इसने इंटरनेट को तोड़ डाला लेकिन वो फेक निकला । बताया गया कि दीपिका और रणवीर सिंह की ये तस्वीर फोटो शॉप का कमाल था । इसमें किसी और लड़की के चेहरे पर दीपिका की तस्वीर लगाकर किसी ने शरारत की और उसको सोशल मीडिया पर डाल दिया। बॉलीवुड की इश्कक्वीन दीपिका ने जिस तरह से नियमित अंतराल पर प्यार किया और उतनी ही नियमितता के साथ उनका ब्रेक अप होता गया उसने बॉलीवुड के इश्क को एक अलग ही परिभाषा दे डाली ।    
दीपिका के पहले बॉलीवुड में दो तरह के इश्क होते देखे गए हैं, एक तो सचमुच का इश्क जो अगर अंजाम तक नहीं भी पहुंच सकता है तो ताउम्र दोनों के दिलों में जिंदा रहता है । कई बार शादी हो जाती फिर तलाक हो जाता है तो कई बार शादी नहीं भी होती है लेकिन दोनों एक दूसरे की याद को दिल से लगाकर जिंदगी गुजार देते हैं । इस वाले इश्क की मिसाल मीना कुमारी- कमाव अमरोही से लेकर धर्मेन्द्र हेमा मालिनी से लेकर बोनी कपूर श्रीदेवी तक हैं । जैसे लोग कहते हैं कि सलमान और कटरीना का इश्क भी इसी कैटेगिरी में आता है । लंबे समय से ब्रेक अप के बाद भी ऐसा लगता है कि सलमान अपनी महबूबा कटरीना को दिल से निकाल नहीं सकते हैं । कभी टाइगर जिंदा है के सेट से कटरीना और अपनी तस्वीर ट्वीट कर दोनों के साथ होने की मुनादी करते हैं तो कभी खबर आती है कि सलमान ने फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोत्सान में आमिर खान के अपोजिट कटरीना कैफ को कास्ट करने के लिए आदित्य चोपड़ा को फोन किया है । ये वही वाला इश्क है जो भुलाए नहीं भूलता है ।  यह लिस्ट काफी लंबी हो सकती है । दूसरे तरह का इश्क बस करने के लिए होता है, कभी अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए तो कभी अपने पुराने ब्यॉय फ्रेंड को जलाने के लिए । यह लिस्ट भी बहुत लंबी है और इसमें किसी का नाम लेना ठीक नहीं होगा । बॉलीवुड की दुनिया को करीब से जानने वाले और फिल्मी दुनिया के पाठक इस तरह की जोड़ियों को बखूबी पहचनाते हैं ।
अब एक तीसरे तरह का भी इश्क होता है जो दीपिका पादुकोण को होता है । दीपिका के इश्क को अभी तक डिकोड नहीं किया जा सका है क्योंकि अगर उनके बॉलीवुड में आने के बाद से लेकर अबतक के सफर पर नजर डाला जाए तो इस तरह की बातें फिजां में तैरती रही हैं कि उनको कई साथियों से इश्क हुआ है । निहार पांड्यासे लेकर रणबीर सिंह तक के साथ । कुछ सालों पहले दीपिका रणबीर कपूर से दब ब्रेक अप हुआ तो दीपिका को दूसरे रणवीर ने सहारा दिया । कपूर से सिंह के इस यात्रा को मुकाम मिला संजय लीला भंसाली की फिल्म राम-लीला में । दोनों के बीच का केमिस्ट्री फिल्म राम-लीला के दौरान भी देखने को मिली थी और दीपिका की बर्थडे पर दोनों ने न्यूयॉर्क में साथ जश्न भी मनाया था । रणवीर और दीपिका खुले आम अपने इश्क का इजहार भी करते थे । दीपिका कोई भी ऐसा मौका हाथ से जाने नहीं देती थी जहां वो अपने और रणवीर के अफेयर का संकेत दे सकती हो । अभी हाल ही में एक अवॉर्ड फंक्शन में दीपिका और करण जौहर के बीच की चुहलबाजी में भी रणवीर का नाम आया तो उसका चेहरा खिल गया । लेकिन इस रिश्ते में भी ब्रेक अप का मुकाम आया । ये अफेयर चल ही रहा था कि दीपिका को हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स में मौका मिला और वो विन डीजल के साथ काम करने लगी । इस फिल्म के दौरानऔर फिल्म रे प्रमोशन के दौरान जब विन डीजल इंडिया आए तो दोनों के इश्क की खबरें खूब चलीं । उसी दौर में रणवीर सिंह से ब्रेकअप भी था लिहाजा इस रिश्ते को खब हवा मिलीऔर बॉलीवुड की तमाम पत्र-पत्रिकाएं दीपिका और विन डीजल के रिश्तों के बारे में कयासबाजी करते रहे । लेकिन हर रिश्ते की तरह दीपिका का ये रिश्ता भी ब्रेकअप काशिकार हो गया । कहते है कि दीपिका को विन डीजल में संभावना नहीं दिखी तो दोनों अलग हो गए । कई लोगों का दावा है कि दीपिका अपनी फिल्मों के रिलीज के वक्त इस तरह का इश्क प्लान करती हैं और फिल्म रिलीज होने के बाद फिर हवा ए इश्क का रुख मोड़ देती हैं । दीपिका के इश्क को डिकोड करने में इस वजह से भी दिक्कत होती है कि उनका इश्क कई बार ब्रेकअप की राह पर चलकर फिर से वापस आ जाता है । जिगर मुरादाबादी साहब कहते हैं कि ये इश्क नहीं आसां, इतना ही समझ लीजै, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है । लेकिनव बॉलीवुड में अब तो ऐसा लगता है कि ये इश्क बेहद आसां भी है आग का दरिया तो बिल्कुल भी नहीं है जिसमें डूबना पड़ता है । अब तो इश्क को सतह से करते हुए. छूटे हुए निकला जा सकता है ।


No comments: